Header Ads

ad728
  • Breaking News

    25 वर्षों बाद चौपरिया के पहले ग्राम-प्रधान बने असलम

    हर व्यक्ति को मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ:असलम
    पडरौना/कुशीनगर।(आफ़ताब आलम)।
    जनपद के विकास खण्ड पडरौना के नवसृजित ग्रामपंचायत चौपरिया को 25 सालों के बाद अपना ग्रामप्रधान मिल गया। आपको बता दें कि ग्रामसभा चौपरिया पिछले लगभग 20 वर्षों तक अपने बगल के गांव दमवतिया से जुड़ा हुआ था। इस बीच  ग्रामपंचायत के ग्राम प्रधान के लिए कई चुनाव हुए लेकिन ग्राम सभा चौपरिया को कभी प्रधान नहीं मिल सका था।ग्रामप्रधान के कई दावेदार अपनी किश्मत आजमाते रहे लेकिन हर बार दमवतिया से ही कोई न कोई प्रधान बनता रहा।
    आपको बता दें कि पिछले चुनाव में ग्रामसभा चौपरिया,दमवतिया से अलग हुआ और ग्रामसभा की सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हो गई और  गाँव में एक भी व्यक्ति अनुसूचित जनजाति के न होने के कारण पांच वर्षों तक यह ग्रामसभा बिना प्रधान के ही रहा।
    इस बार जब गाँव में पिछड़ी जाति के लिए सीट आरक्षित हुआ तो ग्राम सभा के चार प्रत्याशियों ने ग्रामप्रधान के लिए अपनी किश्मत आजमाई थी जिसमें सभी प्रत्याशियों को हराकर असलम अंसारी उर्फ भोला भईया ग्रामप्रधान पद पर निर्वाचित हुए।
    अपने निर्वाचन के बाद ग्राम प्रधान असलम उर्फ भोला भईया ने कहा कि गांव के विकास के लिए सरकार द्वारा जो भी योजनाएं लागू की जाएंगी सभी योजनाओं का लाभ ग्रामवासियों को बिना भेद भाव किये दिया जाएगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728
    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728