समस्त प्रतिष्ठान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करे -डीएम

*समस्त प्रतिष्ठान  कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करे -डीएम*

गोरखपुर। जिलाधिकारी विजय किरन आनन्द लोगों से मकर संक्रांति तथा खिचड़ी पर्व के समस्त अनुष्ठानों में कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का पूर्ण पालन करने की अपील करते हुये कहा है कि कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।
उन्होने बताया कि शासन से जारी दिशा निर्देशो के अनुसार कोविड के बढते हुये संक्रमण को रोकने के लिये कोविड नियमो का यथा सोशल डिस्टेसिग मास्क का उपयेाग तथा सेनेटाईजर  का प्रयोग की अनिवार्यता का कडाई से अनुपाल किया जाये। उन्हांेने कहा कि मकर संक्रांति के आयोजनों में कोविड वैक्सीनेशन की डबल डोज प्राप्त किये हुए व्यक्ति ही सम्मिलित हों। विभिन्न बीमारियो से ग्रसित (कोमाॅर्बिड) व्यक्ति हों वरिष्ट नागरिक गर्भवती महिलाये बच्चे तथा ऐसे जिन लोगों को बुखार जुक़ाम अथवा गला खराब जैसे कोविड लक्षण हों ऐसे लोगो को मकर संक्रांति के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर होने वाले मेलों, पावन नदियों में स्नान तथा अन्य आयोजनों में जाने से बचें।  
उन्होने बताया कि स्नान/ मेले में पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। कोविड टीकाकरण के सम्बन्ध में भी जानकारी उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह आयोजन स्वच्छता, सुरक्षा तथा सुव्यवस्था के उच्च मापदण्डों के आधार पर सम्पन्न कराए जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ