Header Ads

ad728
  • Breaking News

    जमीनी बिबाद में दबंगो द्वारा मार पीट कर घायल की गई महिला का मुकदमा एक सप्ताह बाद भी नही हुआ दर्ज




    महिला जिला अस्पताल में बीते एक  सप्ताह  से भर्ती होकर करा रही है इलाज

    स्थित बनी है चिंताजनक


    गोलाबाजार गोरखपुर 16 मई 

    गोला थाना क्षेत्र के ग्राम रानीपुर निवासी सरोज देवी व उसके पति चंद्रशेखर दोनों अपने बच्चों के साथ गोला कौड़ीराम सड़क मार्ग पर ग्राम अतरौरा में स्थित नहर पुल के पास अपनी आराजी में पक्की दीवार पर टिन डालकर रहते थे। कि बीते 8 मई को बगल के दबंगो ने दोनों पर जान लेवा हमला बोल दिए और उसका टीन बगैरह उजाड़कर फेक दिए घर मे रखा सारा सामान नष्ट कर दिए दोनों की मोबाइल भी छीन लिए दोनों को बुरी तरह पीट कर जख्मी कर दिए ।घटना की सूचना घायलों ने पहुच कर गोला थाने पर दिया ।लिखित तहरीर भी दिया गया ।गोला पुलिस ने घायलों को भेज कर सी एच् सी गोला पर मेडिकल कराया गया ।जहां सरोजा की स्थित नाजुक देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया ।जहां  इलाज चल रही है ।अभी भी स्थित चिंताजनक बनी हुई है ।लेकिन घटना के एक हप्ता बीत जाने के जाने के बाद भी गोला पुलिस मुकदमा दर्ज करने से कोसो दूर पड़ी हुई है ।पीड़ित ने जिला पुलिस मुखिया के यहां पत्रक देकर मुकदमा दर्ज कर अपनी जमीन को दबंगो से मुक्त कराने की मांग की है। 

    प्राप्त बिबरण के अनुसार ग्राम अतरौरा में पीड़ित के माता बासमती देवी के नाम से आराजी नम्बर 459 ज़मीन है जिसमे चंद्रशेखर अपनी जमीन में पक्की दीवाल पर टीन डालकर अपने परिवार के साथ रहता था ।बगल में उसी नम्बर से दो डिसमिल जमीन बासमती द्वारा बैनामा कर दिया गया था । बैनामे दार द्वारा बैनामा लिये गए रकबे से अधिक जमीन पर निर्माण कर लिया गया ।जब बासमती का परिवार बिरोध करने लगा ।बैनामे दार ने उस जमीन को एक दबंग किस्म के ब्यक्ति को बेच दिया ।बैनामा लेने वाले दबंग ने बासमती को वहां से हटाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया । बीच मे कई बार मार पीट की घटना को दबंग ने अंजाम दिया ।स्थानीय पुलिस के मिली जुली रणनीति के कारण कुछ भी नही हुआ ।बीते 8 मई की शाम को उस दबंग व उसका पूरा परिवार एकत्र होकर चन्द्रशेखर व उनकी पत्नी पर जानलेवा हमला बोल दिया ।बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया ।घर का सामान तोड़ फोड़ कर उठा लेगये साथ ही दोनों कीमोबाइल भी छीन लिए ।घायल दोनों पति पत्नी गोला थाने पर  पहुचे ।सरोजा देवी के हाथ व गले पर कुल्हाड़ी से प्रहार किया गया था सर पर भी चोट आई थी ।कोतवाल गोला ने मेडिकल के लिए सी एच् सी पर भेज दिया ।सरोजा को हालत गम्भीर देख चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया । उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है ।स्थित चिंता जनकबनी हुई है ।चन्द्रशेखर द्वारा गोला थाने में 9 मई को ही लिखित तहरीर दी गयी ।कोतवाल गोला ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

    घायल बीते एक सप्ताह से मुकदमा दर्ज कराने के लिए चक्कर लगा रहा है लेकिन गोला पुलिस के कानों पर जु नही रेंग रहा है ।पीड़ित ने जिला पुलिस मुखिया कोपत्रक देकर मुकदमा दर्ज कराने के साथ साथ दबंग से अपनी भूमि को मुक्त कराने कीमांग की है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728
    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728