• Breaking News

    विद्यालयों में मनाया गया गांधी जयंती और शास्त्री जयंती

    पुष्प अर्पित कर मनाया गया गांधी जयंती और शास्त्री जयंती।


    गोबडौर गोरखपुर । बांसगांव संदेश। ब्रह्मपुर क्षेत्र के बी सी एकेडमी, करौता में गांधी जयंती / शास्त्री जयंती के अवसर पर शिक्षक अभिवावक सम्मेलन भी आयोजित किया गया जिसमें अभिवावकों को शिक्षकों से रूबरू होने का अवसर मिला, अपने बच्चों की कमियों के बारे में या सुझाव के बारे में और बच्चों को तकनीकी के क्षेत्र में प्रेरित करने के लिए शिक्षकों से मार्गदर्शन की अपील की ।





    इस मौके पर उपस्थित अंबिका प्रसाद, राम नयन यादव, प्रेम नाथ यादव, चन्दन वर्मा, कपिलदेव यादव ग्राम प्रधान, राधा मोहन सिंह, कैलाश यादव, बृजेश कुमार, चंद्रिका सिंह, सत्यम सिंह , दीपक कुमार इत्यादि।
    जिसमें विद्यालय के डायरेक्टर केपी श्रीवास्तव ने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए गांधी जी के आदर्शों सत्य और अहिंसा की राह पर चलने के लिए प्रेरित किया।



    इसी क्रम में आर एस वर्मा पब्लिक स्कूल,गोबडौर चौराहे पर सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षकगणों ने पुष्प अर्पित कर गांधी जी की जयंती मनाई। विद्यालय के समस्त शिक्षकगणों ने गांधी जी के विचारों को बच्चों के मध्य प्रस्तुत किया, और कुछ बच्चों ने देश भक्ति संगीत सुनाया।




    विद्यालय के प्रधानाचार्य सी० वर्मा ने गांधी जी के विचारो को कहा परोपकार से बढ़कर कोई सेवा नहीं है, और मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं है, आजीवन अहिंसा और सत्य के मार्ग पर चलने वाले बापू ने संपूर्ण मानव जाति को न सिर्फ मानवता का पाठ पढ़ाया बल्कि जिंदगी जीने का सही तरीका भी सिखाया।
    इस मौके पर उपस्थित शिक्षकगण सुरेंद्र विश्वकर्मा, गुड्डू विश्वकर्मा, सुधीर उपाध्याय, विनय कुमार अनुराग बाजपेई, ज्योति जायसवाल, आरती राय, वंदना यादव, नीरू यादव,नेहा कुमारी,अनु कुमारी , सोनाली गुप्ता इत्यादि।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728