• Breaking News

    हजरत सूफी निजामुद्दीन का 10 वां उर्स 25 नवम्बर से!

    हजरत सूफी निजामुद्दीन का 10 वां उर्स 25 नवम्बर से! 


    संतकबीरनगर । भारत के प्रसिद्ध सूफी बुजुर्ग इस्लामिक विद्वान हजरत सूफी मुहम्मद निजामुद्दीन बरकाती का 10 वां उर्स-ए पाक 25 नवम्बर को अगया स्थित खानकाहे निजामिया पर आयोजित होगा। आयोजन कमेटी के लोगों ने उर्स के कार्यक्रम की तैयारियां शुरु कर दिया है। 
    बता दें की हजरत सूफी निजामुद्दीन एक बड़े आलिम-ए-दीन और सूफी बुजुर्ग के रूप में प्रसिद्ध थे। देश के विभिन्न प्रांतों, पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं खाड़ी देशों में उनके अनुयाई बड़ी संख्या में मौजूद हैं।  हर वर्ष उनका वार्षिक उर्स भव्य रूप में मनाया जाता है, जिसमें देश के विभिन्न प्रांतों से श्रद्धालु पहुंचते हैं। सज्जादानशीन मौलाना हबीबुर्रहमान के साहबजादे तथा आल इंडिया बज्मे | निजामी के जनरल सेक्रेटरी मौलाना जियाउल मुस्तफा निजामी ने बताया कि
    25 नवम्बर सुबह में फर्ज की नमाज के बाद सूफी साहब की मजार पर कुरान खानी के साथ ही उर्स का कार्यक्रम शुरू होगा। दोपहर बाद  जुमा की नमाज के बाद मजार पर चादर पोशी और गुल पोशी का सिलसिला शुरू होगा और देर शाम तक चलेगा। रात में ईशा की नमाज के बाद निजामी कॉन्‌फ़रन्‍स्‌ का आयोजन होगा। जिसमें देश के कई बड़े इस्लामिक विद्वान प्रतिभाग करेंगे। 26 नवम्बर की सुबह में मजार पर कुल शरीफ के आयोजन के बाद उर्स का कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728