Header Ads

ad728
  • Breaking News

    ए0पी0सी0आर0 की कानूनी सहायता से एक कैदी रिहा

    ए0पी0सी0आर0 की कानूनी सहायता से एक कैदी रिहा

    गोरखपुर। एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन आफ सिविल राइट्स (ए0पी0सी0आर0) जो गरीब और पिछड़े लोगों की कानूनी सहायता और मार्गदर्शन, गरीबों के लिए कानूनी सुरक्षा, अन्याय के शिकार लोगों के लिए कानूनी रक्षा और देश व समाज से अन्याय और अत्याचार के अंत के लिए प्रयासरत है। ऐसे वातावरण में जहां समाज के किसी व्यक्ति द्वारा किए गए किसी अपराध के कारण समाज और स्वयं उसके घर परिवार वाले उससे नाता तोड़ लेते हैं, इन स्थितियों में एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स (ए0पी0सी0आर0) ऐसे व्यक्तियों की कानूनी सहायता करती है।
    इसी कड़ी में गोरखपुर बिछिया जेल से एडवोकेट अनवार आलम कि सहायता से आज एक कैदी अलाउद्दीन, महाराजगंज को रिहा कराया गया। एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स के प्रदेश सचिव एडवोकेट नज्मुस्साकिब ने बताया कि अभी भी राज्य के विभिन्न जेलों में छमता से अधिक कैदी बंद हैं, और उनमें कई ऐसे गरीब व नादार कैदी भी जेल की मुसीबतें झेल रहे हैं जो मामूली अपराध के कारण सजा भुगत रहे हैं और वो कानूनी बचाओ की ताकत नहीं रखते है। ऐसे कैदियों की कानूनी सहायता करके उन्हें रिहाई दिलाने और सामाजिक जीवन से जोड़ने की जरूरत है ताकि समाज में अपराध का अनुपात कम हो सके।
    इस अवसर पर आफताब अहमद और एडवोकेट मोहम्मद राफे आदि मौजूद थे। इस पूरे मामले में जेल प्रशासन विशेषकर ए0के0 कुशवाहा (जेलर) का पूरा सहयोग प्राप्त रहा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728
    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728