Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सम्मानित हुए राष्ट्रीय आय आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा के मेधावी

    सम्मानित हुए राष्ट्रीय आय आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा के मेधावी


    कैम्पियरगंज ब्यूरो गोरखपुर। बांसगांव संदेश। राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में ब्लाक जंगल कौड़िया से चयनित छात्रों को सम्मान समारोह ब्लॉक संसाधन के जंगल कौड़िया के सभागार में आयोजित किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी जंगल कौड़िया लवकुश कुमार ने सफल छात्रों को फूल माला और मेडल पहनाकर और ब्लाक मंत्री जनार्दन श्रीवास्तव ने बच्चों को डायरी पेन देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बोलते हुए खंड शिक्षा अधिकारी लवकुश कुमार ने कहा कि बिना गुरु के प्रति समर्पण के और स्पष्ट लक्ष्य निर्धारण के सफलता मिलना कठिन होता है‌। आप सभी छात्र अपने अंदर एक जुनून पैदा करिए और सफलता के लिए सदैव प्रयास करिए। इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए ब्लॉक मंत्री जनार्दन श्रीवास्तव ने सभी सफल बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति जैसे पुनीत कार्यक्रम को एक मुहिम के रूप में स्थापित करते हुए छात्रों के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने का श्रेय जनपद नोडल और ब्लॉक के ए आर पी संतोष कुमार राव को जाता है जिसके लिए वह साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अपने गांव और क्षेत्र में इस बात को जरूर बताएं की किस विद्यालय और वहां के किन गुरुजनों के मार्गदर्शन में आपने यह सफलता अर्जित की है। जनपद में सर्वाधिक चयन परिषदीय विद्यालयों से ही हुए हैं यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन करते हुए जनपद नोडल राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा संतोष कुमार राव ए आर पी विज्ञान जंगल कौड़िया ने कहा कि यह परिणाम शिक्षक और छात्रों के कठिन परिश्रम का प्रतिफल है।बस आवश्यकता है कि इस निरंतरता को बनाए रखा जाय। जिन विद्यालयों के छात्र इस बार मेरिट सूची में अपना स्थान नहीं बना पाए हैं उन्हें भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है अभी भी संभावनाओं के द्वार खुले हुए हैं और आवश्यकता है तो एक नई ऊर्जा और उत्साह के साथ नवीन शुरुआत करने की सफलता निश्चित ही आप सबके कदम चूमेगी। कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालय डोहरिया के छात्र अनमोल जिन्होंने जनपद में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया सहित आठ छात्र ,
    पूर्व माध्यमिक विद्यालय मंझरिया से तीन छात्र,कंपोजिट विद्यालय शेरपुर चमराह, कंपोजिट विद्यालय काजीपुर और पूर्व माध्यमिक विद्यालय अहिरौली से दो-दो छात्रों का और कंपोजिट विद्यालय जिंदापुर,पूर्व माध्यमिक विद्यालय रायपुर और कंपोजिट विद्यालय मेंहदरिया से एक-एक चयनित छात्र का सम्मान किया गया है। इन सभी चयनित छात्रों को अगले 4 वर्ष तक प्रत्येक माह ₹1000 की दर से कुल ₹48000 की छात्रवृत्ति प्राप्त होगी। नवोदय विद्यालय में चयन के लिए प्राथमिक विद्यालय डोरिया द्वितीय के प्रधानाध्यापक दुर्गा प्रसाद यादव को भी सम्मानित किया गया।
    इस कार्यक्रम में ब्लॉक के सभी प्रधानाध्यापक इंचार्ज प्रधानाध्यापक शिक्षण संकुल सहित सभी ए आर पी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ए आर पी संतोष कुमार राव के द्वारा किया गया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728
    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728